भगवान महावीर कैंसर अस्पताल में इलाज करवा रही राजस्थान की कैंसर मरीज ने दर्ज करवाया गिनीज बुक में नाम



राजस्थान की शशि शोभावत ने कैंसर को मात देने के साथ अपनी प्रतिभा के दम पर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया है। शशि शोभावत स्तन कैंसर का इलाज भगवान महावीर कैंसर एवं अनुसंधान केंद्र में डॉ अजय बापना की देखरेख में जारी है।


गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम


शशि शोभावत ने चेन्नई में आयोजित क्रोशिया (कसीदाकारी)  मदर इंडिया क्रोशेट क्वींस  प्रतियोगिता में 11,148.5 मीटर लंबा क्रोशिया कम्बल बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया।

शौक को बनाया हुनर
शशि शोभावत ने अपने कसीदाकारी शोक को हुनर में बदलकर यह मुकाम हासिल किया। इनका कहना है कि वह घर के काम के अलावा बचे समय का उपयोग अपने कसीदाकारी शोक को पूरा करने के लिए करती थी। इससे आय और नाम अर्जित करने के बारे में कभी सोचा भी ना था। कैंसर की बीमारी सामने आने के बाद एक बारगी अंधेरा छा गया, लेकिन अब ना केवल कैंसर का रोग बीते कल की बात है साथ ही यह शौक भी हुनर बनकर विश्व में नाम कर रहा है।




कैंसर पेशेंट को करेंगी प्रेरित
                                      
शशि ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने का मकसद कैंसर के बाद अर्जित किए गए आत्मविश्वास को प्रकट करना रहा। अब कैंसर मरीजों को वह सामान्य जीवन जीने के लिए प्रेरित करेंगी।


जिंदगी के साथ मिला आत्मविश्वास
शशि ने कहा कि अस्पताल में जिंदगी के साथ आत्मविश्वास मिला है, डॉ अजय बापना ने ना केवल उन्हें कैंसर से उबारा साथ ही जीवन में कुछ अनूठा करने की प्रेरणा दी। इसी का परिणाम रहा कि मैंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। 

Comments

  1. If anyone is suffering from cancer issues then book your appointment at Online Cancer Consult. Our Cancer Hospital in Ludhiana has served many clients with services. You should call on our number and get detailed information on Cancer treatments.

    ReplyDelete
  2. If you are interested in Liver Cancer Treatment in Jaipur. Once you meet our specialist Dr. Mohan Goyal who operate from Appex Hospital Malviya Nagar Jaipur.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Leukemia – A type of Blood Cancer

कैंसर रोगियों सेवार्थ "आरोग्य धाम" की हुई शुरुआत

Tips to Decrease Your Cancer Risk