ख़्वाहिशें पूरी होने पर चेहरे पर आई मुस्कान

ख़्वाहिशें पूरी होने पर चेहरे पर आई मुस्कान

 

बच्चों के हाथों में उनकी पसंद के उपहार आते ही चेहरे पर मुस्कान और आंखों में खुशी नजर आ रही थी, मौका था भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में आयोजित उपहार वितरण कार्यक्रम  का। कार्यक्रम में बैनारा उद्योग लिमिटेड के विभू जैन बैनारा जी की ओर से लगभग 40 कैंसर पीड़ित बच्चों को उनके मनचाहा उपहार देकर उनके चेहरों पर मुस्कराहट लाई गई। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर बीमारी से पीड़ित बाल रोगियों के चेहरों पर खुशी लाना और उपहार देकर उनके हौसलों को बढ़ाना है।


इस मौके पर बच्चों को साईकिल, रिमोट कंट्रोल टॉय, वाटर फिल्टर देकर उनकी इच्छाओं को पूरा किया गया। विभू जैन बैनारा जी ने कहा कि कैंसर की बीमारी में रोगी को जिस दर्द और तकलीफ से गुजरना पड़ता है, वह मैंने अपने परिवार में देखा है। इन बच्चों के माता-पिता को मैं यह कहना चाहता हूं कि बीमारी का उपचार लेने के साथ ही डॉक्टर पर भरोसा रखें, आपका बच्चा कैंसर की जंग जरूर जीतेगा। 

इस मौके पर चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी ने बताया कि ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु के बाल कैंसर रोगियों की इच्छाओं पूरी की जाती है। उपहार से मिलने वाली खुशी ना सिर्फ बच्चों के मन से अस्पताल के डर को खत्म करती है, बल्कि उनके उपचार पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

 ड्रीम्ज़ फाउंडेशन की अध्यक्षा अनिला कोठारी के नेतृत्व में अब तक 3500 से अधिक बालरोगियों की  इच्छाएं पूरी की जा चुकी है।

Comments

Popular posts from this blog

Leukemia – A type of Blood Cancer

कैंसर रोगियों सेवार्थ "आरोग्य धाम" की हुई शुरुआत

Tips to Decrease Your Cancer Risk