इन बच्चो से मिलता है हमे हौसला - कैलाश खेर



बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्टी में अपनी अलग पहचान बना चुके सूफी गायक कैलाश खेर से मिलते ही कैंसर पीडित बच्चों के चेहरे पर मुस्कान और आंखों में चमक आ गई। भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कैंसर का उपचार करवा रहे बाल रोगियों से मिलने के लिए गुरूवार को प्लेबैक सिंगर कैलाश खेर हॉस्पिटल पहुंचे। कैलाश खेर ने कहा कि हमें इन बच्चों से सीख लेनी चाहिए। अपने जीवन में हर दिन एक चुनौती का सामना करने वाले यह बच्चें जीवन को किस तरह से सकारात्मक रूप से लेते हुए और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ अपने आस-पास खुशियों को बिखेर देते हैं। इस मौके पर कैलाश खेर ने ना सिर्फ बच्चों से मुलाकात की बल्कि उन्हें उपहार देकर उनकी विशेज को पूरा भी किया।

पदमश्री से सम्मानित कैलाश खेर ने इस मौके पर बच्चों की फरमाइश पर अल्लाह के बंदे हंस दे गाना गाकर फरमाइश पूरी की। कैलाश खेर ने कैंसर के क्षेत्र में किए जा रहे सेवा कार्य को लेकर चिकित्सालय वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी को बधाई दी। इस मौके पर चिकित्सा निदेशक डॉ मेजर जनरल एस सी पारीक ने चिकित्साल्य की ओर से दी जा रही सेवाओं की जानकारी दी। हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से बच्चों को उपहार देने और सेलिब्रिटी से उनकी मिलने की ख्वाहिशों को पूरा किया जाता है। इन प्रयासों से उनके स्वास्थ्य पर भी सकारात्मकं प्रभाव पड़ता है, अस्पताल के साथ अपनापन बना रहता है और अस्पताल में इलाज हेतू आने का डर भी खत्म हो जाता है।


ड्रीम्ज़ फाउंडेशन (केजीके इनिशिएटिव) की पहल

ड्रीम्ज़ फाउंडेशन का उद्देश्य कैंसर जैसी भयावह बीमारी से पीड़ित बालरोगियों को मनचाहे उपहार देकर उनके चेहरों पर मुस्कान लाना है। इसके तहत अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु के बच्चों की कोई भी एक विश पूरी करने की पहल की जाती है। ड्रीम्ज़ फाउंडेशन की अध्यक्षा अनिला कोठारी के नेतृत्व में अब तक 3000 से अधिक बालरोगियों की विश पुरी की जा चुकी है।





Comments

Popular posts from this blog

Leukemia – A type of Blood Cancer

कैंसर रोगियों सेवार्थ "आरोग्य धाम" की हुई शुरुआत

Tips to Decrease Your Cancer Risk