भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय में उपचार करवा रहे कैंसर पीड़ित बच्चों को मिले मनचाहे उपहार

के.जी.के ड्रीम्ज फाउण्डेशन द्वारा राउण्ड़ टेबल इण्ड़िया के सहयोग से भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय में उपचार करवा रहे बच्चों को मनचाहे उपहार देकर विश पूरी की गई।


15 बच्चों को मिले मनचाहे उपहार
चिकित्सालय में उपचार करवा रहे बच्चों ने अस्पताल की वरिष्ठ उपाध्यक्षा श्रीमती अनिला कोठारी को अपनी मनचाही उपहार इच्छा के बारे में बताया। शुक्रवार को राउण्ड़ टेबल इण्ड़िया के सौजन्य से कैंसर पीड़ित बच्चों की इन अनूठी मांगो को पूरा किया गया। अस्पताल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 15 बच्चों को कम्प्यूटर, मोबाइल, विड़ियो गेम, साईकिल, खिलौने प्रदान कर उनकी विश पूरी की गई। मनचाहे उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से दमक उठे।

बच्चों ने काटा केक
इस अवसर पर राउण्ड़ टेबल इण्ड़िया द्वारा तैयार करवाया गया स्पेशल केक कैंसर पीड़ित बच्चों द्वारा काटा गया। केक काटकर बच्चो ने कैंसर ईलाज के दर्द को चन्द मिनटो में ही भुला दिया।

आत्मविश्वास बढ़ाने की पहल

भगवान महावीर कैंसर अस्पताल प्रबन्धन के अनुसार यह पहल कैंसर पीड़ित बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ाने एवं उनको परिवारिक माहौल प्रदान करने की है। इस पहल के तहत कैंसर पीड़ित बच्चों को उपचार के दौरान होने वाली पीड़ा भुलाकर उनके चेहरे पर बालसुलभ मुस्कान लाने की कोशिश की जाती है। इसका एक माध्यम कैंसर पीड़ित बच्चों को उनकी इच्छा के अनुसार उपहार प्रदान करना है।

के.जी.के ड्रीम्ज फांउडेशन की मुहिम


के.जी.के ड्रीम्ज फांउडेशन का उद्देश्य कैंसर के उपचार के दौरान मित्रवत् माहौल प्रदान करना है जिससे बाल रोगियों के मन में इस रोग को हंसते मुस्कुराते खत्म करने का जज्बा जाग्रत हो। कैंसर बालरोगियों में आत्मविश्वास बढ़ाने और हैप्पी इंडेक्सन में इजाफे की पहल के.जी.के गु्रप द्वारा संचालित ड्रीम्ज फाउंडेशन की है। इसके तहत अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु वर्ग के बच्चों की कोई भी एक विश पूरी करने की पहल की जाती है। के.जी.के ड्रीम्स फांउडेशन के द्वारा अब तक सैकड़ों बालरोगियों की विश पूरी की जा चुकी है।

Comments

Popular posts from this blog

Leukemia – A type of Blood Cancer

कैंसर रोगियों सेवार्थ "आरोग्य धाम" की हुई शुरुआत

Tips to Decrease Your Cancer Risk